कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ ED का शिकंजा

दिल्लीः कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ ED का शिकंजा।

ईडी के लखनऊ स्थित जोनल ऑफिस ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. डीडीजीआई और डीआरआई की ओर से पीयूष जैन पर दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर ईडी ने यह मामला दर्ज किया है. सूत्रों के मुताबिक ईडी जल्द ही देश में पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी कर सकती है. जांच के बाद पीयूष जैन की संपत्तियों को अटैच करने की भी तैयारी की जा रही है.

आपको बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में डीडीजीआईने पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें 197 करोड़ रुपए कैश और 23 किलो सोना बरामद हुआ था. डायरेक्टरेट जनरल आफ जीएसटी इंटेलिजेंस अहमदाबाद ने पीयूष के कानपुर और कन्नौज के आवास पर ये छापेमारी की थी, जिसमें भारी बरामदगी हुई थी. विदेशी सोना मिलने के बाद डीआरआई ने भी पीयूष जैन पर भी एफआईआर दर्ज की थी. पीयूष के आवास से मिली रकम और सोने के बाद डीडी जीआई ने पीयूष जैन पर 31.50 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप लगाया था.

गौरतलब है कि पिछले साल पड़ी रेड में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के आवास से 177.45 करोड़ रुपए नकद और कन्नौज के आवास से 19 करोड़ रुपए नकद, 23 किलो विदेशी सोना और करीब 6 करोड़ रुपए की कीमत का 600 लीटर चंदन का तेल बरामद हुआ था. पियूष जैन के यहां हुई कार्रवाई के बाद काली कमाई का यह मुद्दा यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी खूब उठा था. बीजेपी ने पीयूष जैन को विरोधी दलों का करीबी बताते हुए जबर्दस्त जुबानी हमले किए थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker