CWG 2022 :भारत विमेंस लॉन बॉल्स टीम फाइनल में, वेटलिफ्टर अजय सिंह मेडल से चूके

दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे दिन के मुकाबले चल रहे हैं। लॉन बॉल्स में भारतीय विमेंस टीम फाइनल में पहुंच गई है। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया। फाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा।

वहीं, वेटलिफ्टिंग की मेंस 81KG वेट कैटेगरी में भारत के अजय सिंह मेडल जीतने से चूक गए हैं। उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर 319 KG वेट उठाया और चौथे स्थान पर रहे। इंग्लैंड के क्रिस मरे (325 KG) ने गेम्स रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता।

पढे : भारत का जिम्बाब्वे दौरा : कोहली को मिला आराम

अजय ने स्नैच के पहले प्रयास में 138 KG, दूसरे में 140 KG और तीसरे में 143 KG का वजन उठाया। वहीं, क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 172 और 176 KG वेट उठाया। तीसरा प्रयास विफल रहा। भारत ने अब तक 3 गोल्ड सहित 6 मेडल जीते हैं। मेडल टैली में भारत अभी छठे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया 22 गोल्ड सहित 52 मेडल जीतकर पहले नंबर पर है। जूडो के विमेन 57 KG वेट कैटेगरी में सुचिता ने जिम्बाब्वे की रीता कबिंदा को हराते हुए क्वार्टर फाइनल में हराया है।

साथ ही मेंस 66 KG वेट कैटेगरी में जसलीन सिंह सैनी ने मैक्सिंस कुगोला को हराते हुए टॉप-8 में जगह बनाई। सोमवार को गेम्स के चौथे दिन 28 गोल्ड दांव पर होंगे। इनमें सबसे ज्यादा गोल्ड स्विमिंग में होंगे। जिम्नास्टिक और जूडो में 5-5 गोल्ड और वेटलिफ्टिंग में 3 गोल्ड के लिए मुकाबले होंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker