विवादित बयान पर राज्यपाल कोश्यारी ने दी सफाई, उद्धव बोले- उन्होंने मराठियों का किया अपमान

विवादित बयान पर राज्यपाल कोश्यारी ने दी सफाई।

विवादित बयान पर राज्यपाल कोश्यारी ने दी सफाईमहाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के एक बयान पर बवाल बढ़ गया है। दरअसल, अपने एक संबोधन में महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कहा कि मैं कभी-कभी मैं यहां के लोगों से कहता हूं कि महाराष्ट्र में विशेषकर मुंबई-ठाणे में गुजरातियों और राजस्थानियों को निकाल दो तो तुम्हारे पास पैसा नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि यह मुंबई आर्थिक राजधानी कहलाती, वह आर्थिक राजधानी कहलाएगी ही नहीं। अब इसको लेकर लगातार बवाल बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें – जम्मू पहुंचा फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल का पार्थिव शरीर

इसके साथ ही राज्यपाल कार्यालय की ओर जो बयान आया है उसमें कहा गया है कि कि मराठी लोगों को कम आंकने का मेरा कोई इरादा नहीं था। मैनें केवल गुजरातियों और राजस्थानियों के योगदान पर बात की थी। मराठी लोगों ने कड़ी मेहनत करके महाराष्ट्र का निर्माण किया है। यही कारण है कि आज कई मराठी उद्यमी प्रसिद्ध है। राज्यपाल की ओर से कहा गया है कि मुझे गर्व है कि मुझे छत्रपति शिवाजी महाराज और मराठी जनता के इस धरती पर राज्यपाल के रूप में काम करने का मौका मिला है। इस दौरान मैंने बहुत कम समय में मराठी भाषा भी सीखने की कोशिश की है।

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं राज्यपाल के पद पर बैठे किसी का अपमान नहीं करना चाहता। मैं कुर्सी का सम्मान करता हूं लेकिन भगत सिंह कोश्यारी ने मराठियों का अपमान किया और लोगों में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं राज्यपाल, हर हद पार कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker