छत्तीसगढ़ में 24 घंटो में कोरोना के 543 नए मामले आये सामने

दिल्लीः 24 घंटो में कोरोना के 543 नए मामले।

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर पहुंची 5.20 प्रतिशत हो गई है. बीते 24 घंटे में पूरे राज्य में 543 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसमें बलौदाबाजार के नवोदय स्कूल में एक साथ संक्रमित मिले 4 बच्चे भी शामिल हैं. बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद स्कूल के हॉस्टल को सील कर दिया गया है.

बच्चों का इलाज जारी है. बीते सोमवार को कोरोना संक्रमण के कारण बालोद जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य के दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा  105 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा रायपुर में 82, कोरबा में 49, राजनांदगांव में 40, जशपुर में 33 और महासमुंद में 26 मरीज मिले है. वर्तमान में राज्य में सक्रिय मरीजो की संख्या 3890 है.

यह भी पढ़े : हर साल 1.4 मीटर ऊपरी इलाकों की ओर खिसक रही हिमालय में ट्री बेल्ट

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जारी एक आंकड़े के मुताबिक कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रिकॉशन डोज लगवाने वालों की संख्या भी बढ़ी है. पिछले दस दिनों (15 से 24 जुलाई) में कोरोना से बचाव के लिए 16 लाख 25 हजार 792 लोगों ने प्रिकॉशन डोज लगवाया है. राज्य के 24 लाख 95 हजार 168 नागरिकों ने अब तक (24 जुलाई तक) प्रिकॉशन डोज लगवा लिया है.कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव के अंतर्गत 15 जुलाई से प्रदेश भर में 18 वर्ष से 59 वर्ष के लोगों को भी सभी सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर निःशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है.

पहले इन केंद्रों पर केवल स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को ही निःशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा था. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी पात्र लोगों से प्रिकॉशन डोज अवश्य लगवाने की अपील की है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker