शिवसेना सांसद ने कहा कि चुनाव आयोग का नोटिस महाराष्ट्र के लोगों के लिए चौंकाने वाला है

दिल्लीः चुनाव आयोग (Election Commission) ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Former Chief Minister Uddhav Thackeray) और वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को नोटिस भेजा है. नोटिस में दोनों नेताओं से ईसी ने शिवसेना पर अधिकार के दावे को साबित करने के लिए डाक्यूमेंट्स उपलब्ध कराने को कहा है. चुनाव आयोग के इस नोटिस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों के लिए यह चौंकाने वाला है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन हो चुका है, लेकिन अब उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट के बीच पार्टी पर अधिकार को लेकर घमासान जारी है. संजय राउत ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने 56 साल पहले हिंदुत्व को सोचकर पार्टी बनाई थी और आज चुनाव आयोग उनके संगठन पर सवाल खड़े कर रहा है.

संजय राउत ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली हमारी पार्टी को बर्बाद करना चाहती है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज के समय में सिर्फ उद्धव ठाकरे ही शिवसेना के इकलौते नेता है.

चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को नोटिस भेजकर पार्टी पर अपने अधिकार को साबित करने के लिए दस्तावेज पेश करने के लिए कहा है. आयोग की तरफ से दोनों गुटों को इस संबंध में 8 अगस्त तक का समय दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी के चुनाव चिन्ह धनुष-तीर आवंटित करने की मांग की थी. अपने पत्र में शिंदे गुट ने खुद को असली शिवसेना होने का दावा किया इसके पीछे उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा दी गई मान्यता का हवाला दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker