मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन के कुम्हारी में कई विकास कार्यों की सौगात दी

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी नगर पालिका के नए भवन का लोकार्पण बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब इसका सभाकक्ष देखा तो इसकी बनावट की बहुत प्रशंसा की. उन्होंने छत्तीसगढ़ी में कहा कि मतलब पूरा विधानसभा स्टाइल में बने हे. बहुत बढ़िया बनवाए हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा पालिका भवन छत्तीसगढ़ में मैंने नहीं देखा है. बहुत अच्छी तरह से बना है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पार्षदों से चर्चा भी की. पार्षदों ने मुख्यमंत्री से कहा कि कुम्हारी नगरपालिका के विकास के लिए जिस तरह से मुख्यमंत्री ने घोषणाएं की हैं, उससे नगर में अधोसंरचना के क्षेत्र में और नागरिक सुविधाओं के क्षेत्र में बहुत बढ़िया काम हो सका है.

नगर पालिका कुम्हारी का भवन जी प्लस टू बनाया गया है. प्रथम तल में सभाकक्ष और दूसरे तल में विभागों की शाखाएं होंगी. उल्लेखनीय है कि इस इमारत की लागत 3 करोड़ 54 लाख रुपये है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के अंतर्गत बाड़ी से समूह को प्राप्त होने वाली आय के चेक का वितरण भी किया. उन्होंने इस मौके पर डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाली स्वच्छता ग्राही दीदियों के लिए ई रिक्शा भी दिया. कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, नगर पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने कुम्हारी में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी किया. सीएम ने इस पिच पर बैटिंग भी की.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुम्हारी में कार्यक्रम के दौरान कुम्हारों को इलेक्ट्रिक चाक भी वितरित किया. मुख्यमंत्री को इलेक्ट्रिक चाक में मिट्टी के बर्तन बनाकर कुम्हारों ने दिखाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि तकनीक के माध्यम से आपको हुनर को निखारने के लिए और बेहतर अवसर मिलेगा. साथ ही आप कम समय में अधिक कार्य भी कर पाएंगे. इससे रोजगार के अवसर सहित आय भी बढ़ेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker