इयोन मोर्गन कर सकते है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

दिल्लीः इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे इयोन मोर्गन मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। मोर्गन ने 16 साल के अपने करियर के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में मिलाकर 10 हजार से अधिक रन बनाए।

‘स्काई स्पोर्ट्स’ की खबर के अनुसार डबलिन में जन्मे 35 साल के मोर्गन आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की अगुआई करना चाहते थे लेकिन पिछले 18 महीने में फॉर्म और फिटनेस से जूझने के बाद उनका मन बदल गया।

मोर्गन ने इस महीने नीदरलैंड के खिलाफ शुरुआती दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में इंग्लैंड की कप्तानी की लेकिन दोनों ही मौकों पर वह खाता खोलने में नाकाम रहे। वह ग्रोइन की चोट के कारण तीसरे मैच में नहीं खेले।

उप कप्तान जोस बटलर को उनकी जगह सीमित ओवरों के प्रारूप में इंग्लैंड का नया कप्तान बनाया जा सकता है और कप्तान के रूप में उनकी पहली श्रृंखला भारत के खिलाफ हो सकती है।

मोर्गन ने 2006 में आयरलैंड की ओर से पदार्पण किया लेकिन तीन साल बाद 2009 में इंग्लैंड की ओर से खेलने लगे। मध्य क्रम में खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मोर्गन ने 248 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 7,701 रन बनाए। मोर्गन ने 115 टी20 मुकाबलों में 2,458 रन बनाए।

टीम अंतत: 2019 में अपनी सरजमीं पर पहली बार एकदिवसीय विश्व कप जीतने में सफल रही। मोर्गन की अगुआई में इंग्लैंड की टीम 2016 टी20 विश्व कप के फाइनल और 2021 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची।

मोर्गन और तत्कालीन कोच ट्रेवर बेलिस ने इंग्लैंड की टीम में नई जान फूंकी और खिलाड़ियों को निडर क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker