आज भुवनेश्वर कुमार के पास जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

दिल्लीः भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 की सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच मंगलवार यानी 28 जून को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने बारिश से बाधित पहला टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है. अब हार्दिक पंड्या की नजर अपनी कप्तानी में पहली सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी. हालांकि, इसके लिए मौसम का साथ मिलना जरूरी है. लेकिन, ऐसा होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि डबलिन में बरसात हो सकती है और अगर ऐसा होता है तो पंड्या का क्लीन स्वीप के अरमानों पर पानी फिर सकता है. पहले टी20 में भी बारिश हो हुई थी. इसी वजह से मुकाबला 12-12 ओवर का हुआ था. इसमें आयरलैंड ने भारत को 109 रन का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

अब दूसरे टी20 में भी बारिश की आशंका जताई गई है. डबलिन में अगले दो-तीन दिन तक बारिश का पूर्वानुमान है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, डबलिन में मंगलवार को 89 फीसदी बारिश की आशंका है. वहीं, दिन भर बादल छाए रहेंगे. बारिश के कारण तापमान भी 11 से 19 डिग्री के बीच बना रहेगा. दूसरा टी20 भारतीय समयानुसार रात 9 बजे से खेला जाएगा. इस वक्त भी डबलिन में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है.

इस मैच में भुवनेश्वर कुमार के पास भारत के लिए टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाला दूसरा गेंदबाज बनने का मौका है. अभी इस लिस्ट में पेसर जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 57 टी20 में 67 विकेट लिए हैं जबकि भुवनेश्वर के खाते में 65 मैच में 65 विकेट हैं. दूसरे टी20 में दो और विकेट लेते ही भुवनेश्वर बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे और तीसरा विकेट लेते ही वो बुमराह को पीछे छोड़ देंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker