पाकिस्तान ने फिर ड्रोन से 2 पैकेट हेरोइन गिरायी भारत के सिमा पर

दिल्लीःभारत-पाक की सीमा (Indo-Pak International Border) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हेरोइन तस्करी (Heroin smuggling) का नापाक खेल लगातार जारी है. भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से श्रीकरणपुर सेक्टर में रविवार देर रात को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये दो पैकेट हेरोइन ड्रॉप की गई है. दो पैकेट हेरोइन ड्राप किये जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवान पूरे एरिया की छानबीन करने में जुटे हुए हैं. इसके साथ ही संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है. ड्रॉप की गई हेरोइन की मात्रा कितनी है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

फिलहाल एक तरफ जहां सीमा सुरक्षा बल के जवान पूरे एरिया का गहन निरीक्षण करने में जुटे हैं वहीं दूसरी ओर पुलिस के द्वारा भी नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. इससे पहले 1 जून को भी श्रीगंगानगर जिले में पांच भारतीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे ढाई लाख रुपये की नगदी और लगभग साढ़े 6 किलो हेरोइन बरामद की गई थी. यह साढ़े 6 किलो हेरोइन भी सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये ड्रॉप की गई थी.

पाकिस्तान पहले पंजाब में कर रहा था तस्करी
पहले इससे पहले अप्रेल के महीने में ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी भारतीय सीमा में करने का मामला सामने आया था. उसमें 5 स्थानीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. पहले पाकिस्तान पंजाब में ड्रोन के जरिये हेरोइन तस्करी कर रहा था. लेकिन उसके बाद में वहां सख्ती लागू किए जाने से अब पाकिस्तानी तस्करों की निगाहें राजस्थान के बॉर्डर पर हैं. अब वे यहां ड्रोन के जरिये हेरोइन की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में रहने वाले कुछ स्थानीय तस्कर भी पाकिस्तानी तस्करों से मिले हुये हैं. पाकिस्तानी तस्कर वहां से हेरोइन भेजते हैं और यहां पर वे उसे रिसीव करके पंजाब पहुंचाते हैं. यह सिलसिला काफी समय से चल रहा है. हालांकि बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ निगरानी करने में जुटे रहते हैं फिर भी पाकिस्तानी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker