कैंसर का बहाना बना महिला ने लोगो से ठगे 34 लाख रु०

दिल्लीः दुनिया में बहुत से लोगों को जुए की लत लगी होती है. अपनी इस आदत के चलते वो पूरी कमाई झोंक देते हैं और फिर दूसरों से उधार मांगकर जुआ खेलते हैं. मगर इंग्लैंड की एक महिला ने अपनी लत के चलते ऐसा घपला किया कि उसे जेल हो गई. महिला (England woman fake cancer to collect money from strangers) ने आम जनता से मोटी रकम कैंसर के नाम पर जुटाई और फिर उसे अपनी जरूरतों के लिए खर्च कर दिया.

44 साल की निकोल एल्काबास (Nicole Elkabbas) केंट के ब्रॉडस्टेयर्स (Broadstairs, Kent) की रहने वाली हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार महिला ने लोगों से झूठ बोला कि उन्हें कैंसर (Woman faked cancer to crowdfung money) है और फिर 43 लाख रुपये का फंड एक क्राउडफंडिंग वेबसाइट के जरिए जुटाया. गो फंड मी नाम की इस वेबसाइट पर महिला ने अपना झूठा पेज बनाया और दावा किया कि उसे ओवरी कैंसर है जिसके इलाज के लिए उसे स्पेन जाना है.

लाखों रुपये जुए में उड़ाए
करीब 700 लोगों ने महिला के इस पेज के जरिए रुपये डोनेट किए और जब 43 लाख रुपये जमा हो गए तो उसमें से करीब 34 लाख रुपये उसने जुए, शॉपिंग, और अलग-अलग जगह यात्रा करने में उड़ा दिए. हैरानी की बात ये है कि जब उन्होंने फंड रेजिंग पेज शुरू किया था तो उसके कुछ ही दिन पहले डॉक्टर ने उनका चेकअप किया था और उन्हें बिल्कुल स्वस्थ और नॉर्मल घोषित किया था. रिपोर्ट के अनुसार महिला ने साल 2018 में करीब 57 लाख रुपये जुए में उड़ा दिए थे.

कैंटाबेरी क्राउन कोर्ट में महिला का केस शुरू हुआ था और नवंबर 2020 में उसने खुद को निर्दोष बताया था. निकोल ने कहा था कि उसे लगा कि वाकई उसे कैंसर है. पिछले साल महिला को 2 साल और 9 महीने के लिए जेल की सजा दी गई थी. कोर्ट ने पाया कि महिला ने अपने गो फंड मी पेज पर कई झूठी बातें लिखीं. उसने कहा कि वो 11 साल के बच्चे की मां है जो सच था मगर उसके साथ ही उसने ये भी बताया कि उसके 3 ऑपरेशन हो चुके हैं और 6 बार कीमोथेरपी हुई है. महिला ने लिखा कि उसे स्पेन में मिलने वाली एक दवा की तुरंत जरूरत है जिससे उसकी जान बच सकती है. जब जांच अधिकारियों ने महिला के बारे में स्पेन के अस्पताल में पता किया तो उन्हें पता चला कि उस नाम से किसी महिला ने उनसे संपर्क नहीं किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker