Twitter ने Android और iOS पर शुरू किया क्लोज्ड कैप्शन फीचर

दिल्ली: ट्विटर ने घोषणा की है कि वह अपने वीडियो प्लेयर के लिए Android और iOS पर सभी यूजर्स के लिए एक नया क्लोज्ड कैप्शन फीचर शुरू कर रहा है. ट्विटर यूजर्स को अब वीडियो की दाएं ओर ऊपर की तरफ एक कैप्शन बटन दिखाई देगा, जहां वीडियो के लिए कैप्शन उपलब्ध होंगे. यूजर्स इस फीचर को एनेबल डिसेबल करने के लिए अपने एंड्रॉयड या आईओएस से ट्विटर ऐप में जाकर कैप्शन या CC बटन को आसानी से टैप कर सकते हैं.

गौरतलब है कि ट्विटर पर वीडियो कैप्शन को एनेबल या डिसेबल करने का प्रोसेस थोड़ा जटिल है और इसमें काफी समय लगता है. दरअसल, इस फीचर को आप ट्विटर के मोबाइल ऐप पर इस एनेबल या डिसेबल कर सकते हैं या नहीं, यह कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है. हालांकि ट्विटर में मोबाइल ऐप में इस फीचर को एनेबल और डिसेबल करनी की प्रक्रिया को आसान बना रहा है.

बता दें कि ट्विटर ने सबसे पहले इस फीचर की टेस्टिंग इस साल अप्रैल में आईफोन यूजर्स के सीमित सेट के साथ शुरू की थी और अब कंपनी इस फीचर को दुनिया भर में Android और iOS पर सभी यूजर्स तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है. इसमें एक परेशानी यह है कि अगर वीडियो में कैप्शन को मूल रूप से शामिल नहीं किया गया है, तो ट्विटर का नया लॉन्च किया गया क्लोज्ड कैप्शन फीचर काम नहीं करेगा. इसका मतलब है कि ट्विटर कैप्शन तभी दिखाएगा जब वे वीडियो में कैप्शन शामिल होंगे. साथ ही अगर आपने अपने वीडियो में साउंड शुरू कर दी है तो यह फीचर काम नहीं करेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker