हीरो ने लांच की पैशन XTEC , कीमत 74590 रुपए से शुरू

दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प ने नई हीरो पैशन XTEC लॉन्च कर दी है। ये बाइक कई एडवांस्ड फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके ड्रम वैरिएंट की कीमत 74,590 रुपए है और डिस्क वैरिएंट की कीमत 78,990 रुपए है। ये कीमतें एक्स-शोरूम शुरुआती हैं। कंपनी इस बाइक पर 5 साल की वारंटी भी दे रही है। बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसमें मिलने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है।

पैशन XTEC के इस अपडेट मॉडल में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेगा। इस फीचर्स के साथ ये अपने सेगमेंट की पहली बाइक भी बन गई है। कंपनी का दावा है कि पुरानी हेलोजन लैंप की तुलना में हेडलैम्प यूनिट में अब 12% लंबी बीम है, जो बाइक की विजुअल, अपील को भी बढ़ाती है जो 3D ब्रांडिंग और रिम टेप को भी सपोर्ट करता है। बारिश जैसे मौसम में ये लाइट बेहतर विजिबिलिटी देगी।

बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कंसोल का ऑप्शन भी मिलेगा। इसे फोन से कनेक्ट करने के बाद राइडर को नाम के साथ फोन कॉल अलर्ट मिलेगा, या मिस्ड कॉल के साथ SMS नोटिफिकेशन भी मिलेगा। बाइक में USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा। यानी, अब बाइक चलाते समय यूजर अपने स्मार्टफोन को चार्ज भी कर पाएंगे। मीटर में फोन की बैटरी का चार्जिंग स्टेटस भी दिखता है। इसमें रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर है और लो फ्यूल अलर्ट जैसे इंडिकेशन भी दिखाई देते हैं। बाइक की सर्विस का रिमाइंडर भी मीटर पर देखा जा सकता है।

हीरो पैशन XTEC के इंजन में कोई चेंजेस नहीं किए गए हैं। इसमें पहले की तरह 110cc BS6 इंजन मिलता है, जो 8 bhp की पावर और 9.79 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में करीब 12 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। वहीं, इसका माइलेज करीब 68.21kmpl है। ये बाइक अब ब्लू बैकलाइट को सपोर्ट करने वाले ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ मिलती है। हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर रंजीवजीत सिंह ने बताया कि ये बाइक इस सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क बनाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker