महाराष्ट्र में गहराए राजनीतिक संकट के 5 बड़े अपडेट्स

दिल्लीः महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों बगावत के चलते अस्थिरता पैदा हो गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास खाली कर दिया है. वहीं पार्टी के 35 से अधिक विधायक महाराष्ट्र के बाहर असम की राजधानी गुवाहाटी में रह रहे हैं. इन बागी विधायकों का नेतृत्व कभी शिवसेना के वफादार सैनिक माने जाने वाले एकनाथ शिंदे कर रहे हैं. एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों ने खुला पत्र लिखकर सीएम उद्धव ठाकरे के रवैये को लेकर नाराजगी जाहिर की. साथ ही यह भी कहा कि वह एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ लें. वहीं उद्धव ठाकरे के पक्ष के शिवसेना नेता बार-बार पार्टी विधायकों पर धोखा देने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही पार्टी में हुई इस फूट का कारण भाजपा को बता रहे हैं. हम आपको आज दिन भर के 10 बड़े अपडेट्स बता रहे हैं.

1} मुंबई में धारा 144 लागू कर दिया गया है. मुंबई पुलिस धारा 144 लगने के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों को सुरक्षा देगी. साथ ही साथ सोशल मीडिया पर लगातार कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

2} छले कई दिनों से गायब चल रहे विधायकों में से महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर ने एएनआई को बताया कि एकनाथ शिंदे खेमे ने अपना नाम ‘शिवसेना बालासाहेब’ रखा है.

3} अमरावती सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने को कहा है. सांसद नवनीत राणा ने कहा, ‘मैं अमित शाह से उन विधायकों के परिवारों को सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध करता हूं जो उद्धव ठाकरे को छोड़कर बालासाहेब की विचारधारा से जुड़े रहकर अपने निर्णय ले रहे हैं. उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी खत्म होनी चाहिए. मैं राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का अनुरोध करती हूं.’

4}महाराष्ट्र कांग्रेस ने राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज दोपहर पार्टी नेता और मंत्री बालासाहेब थोराट के आवास रॉयल स्टोन पर एक बैठक बुलाई है.

5} महाराष्ट्र में पार्टी की सरकार को खतरा देख शिवसेना नेता संजय राउत गुस्से में नजर आए. संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि महाराष्ट्र के बाहर, आप चील हैं. लेकिन लोगों का धैर्य कमजोर होता जा रहा है. अभी शिवसैनिक सड़कों पर नहीं उतरे हैं. ऐसा किया तो सड़कों पर आग लग जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker