26/11 के मास्टरमाइंड रहे साजिद मीर को हुई 15 साल की सजा

दिल्लीः भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में से एक और मुंबई के 26/11 अटैक के मेन हैंडलर साजिद मीर को पाकिस्तान में 15 साल की सजा सुनाई गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, साजिद को ये सजा टेरर फाइनेंसिंग के मामले में सुनाई गई है. इसी के साथ पाकिस्तान का एक बड़ा झूठ भी सबके सामने आ गया है. पाकिस्तान दावा करता रहा है कि मुंबई हमले का मुख्य कर्ता-धर्ता साजिद मीर उसके देश में नहीं है और संभवतः उसकी मौत हो चुकी है, लेकिन अब लाहौर की एंटी टेररिजम कोर्ट द्वारा उसे सजा सुनाए जाने से पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश हो गया है.

26 नवंबर 2008 को मुंबई हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के प्रोजेक्ट मैनेजर बताए गए साजिद मीर की सजा के बारे में जानकारी एक सीनियर वकील ने दी है. ये वकील आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के नेताओं के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण केसों से जुड़े हैं. उन्होंने पीटीआई को बताया कि इस महीने की शुरुआत में लाहौर में एंटी टेररिजम कोर्ट ने लश्कर से जुड़े साजिद मजीद मीर को 15 साल की जेल की सजा सुनाई है.

उस पर 4 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना भी लगाया गया है. वकील ने आगे बताया कि करीब 45 साल के साजिद मीर को अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था, तब से वह लाहौर की कोट लखपत जेल में है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker