अवैध धंधे करते पकड़ी गयी दो सगी बहने

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में सूरजपुर पुलिस ने जशपुर से गांजा लेकर आईं दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसकी कीमत करीब एक लाख रुपये बताई गई है। दोनों बहनों ने पुलिस को बताया कि उनके परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है, जिसके कारण वे गांजा तस्करी के कारोबार में उतर गईं। शुक्रवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

सूरजपुर जिले की जयनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-43 पर ग्राम पंचायत महावीरपुर में पिलखा ढाबा के सामने बैग में गांजा लेकर बस से उतरीं दो युवतियों की तलाशी ली। उनके पास से 10 किलो गांजा बरामद किया है। जशपुर जिले के बागबहार सुकवासीपारा निवासी 27 वर्षीय अंजू पैकरा एवं 23 वर्षीय योगिता पैकरा पिता संतराम दोनों सगी बहनें हैं। पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की। शुक्रवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं तो बन गए तस्कर
पुलिस को दोनों बहनों ने पूछताछ में बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय होने की वजह से उन लोगों ने अवैध कारोबार के काम को अंजाम देना शुरू किया। पूर्व में भी दोनों बहनें 2-3 बार सूरजपुर जिले में आकर गांजे की सप्लाई की जा चुकी है। पहले पकड़े नहीं जाने पर उनका हौसला बढ़ गया था। पुलिस ने युवतियों की पारिवारिक स्थिति की जानकारी भी जुटाई। पुलिस ने हमदर्दी भी जताई, लेकिन अपराधी को कैसे छोड़ा जा सकता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker