बकराभात की दावत उड़ाने के बाद युवक की मौत,30 हुए फूड प्वाइजनिंग के शिकार

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में बकराभात की दावत उड़ाने के बाद एक युवक की मौत हो गई, जबकि 30 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए हैं। मरीजों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों में महिलाएं, बच्चे और पुरुष शामिल हैं। कुछ लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। मरीजों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैंप लगाया।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र के ग्राम पंचायत आमाटिकरा निवासी गुलाब मरकाम के घर महुआ तिहार का कार्यक्रम था। आयोजन में गांव सहित दूसरे गांवों के रिश्तेदार को बुलाया गया था। बुधवार की रात भोज भी रखा गया था। दावत में बकरा भात परोसा गया। बकरा-भात खाने के बाद रात में अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। कई लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। स्थिति खराब होता देख कुछ लोगों को अस्पताल ले जाने की नौबत आ गई। धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ती गई। पोड़ी उप स्वास्थ्य केंद्र, जटगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कटघोरा उप स्वास्थ्य केंद्र में 30 मरीजों को भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान कोरबा के बेतलो गांव निवासी एक 22 साल के एक युवक की मौत हो गई। 

स्वास्थ्य विभाग ने गांव भेजी टीम, एसडीएम भी पहुंचे
जिला स्वास्थ्य अधिकारी बीबी बोर्डे ने बताया कि बुधवार की देर रात गांव में बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक टीम गांव भेजी गई। गुरुवार के एसडीएम भी गांव पहुंचे। पूछताछ में गांव के एक व्यक्ति के घर कार्यक्रम में बकरा-भात खाने के बाद स्वास्थ्य बिगड़ने की बात सामने आई है। गांव में कैंप लगाया गया है। गुरुवार को भी कई मरीज मिले, जिन्हें दवाई दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। फूड प्वाइजनिंग क्यों हुई इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है दावत में 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker