सुसाइड नोट में ससुराल पक्ष पर आरोप लगा नौजवान ने किया आत्महत्या

दिल्लीः मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले के नेपानगर में एक होमगार्ड के एक बर्खास्त जवान ने अपने घर में कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या कर ली। बर्खास्त किये गये होमगार्ड जवान के परिजनों  ने आरोप लगाया कि पत्नी और ससुराल पक्ष से परेशान होकर उसने मौत को गले लगाया है। घटना बुधवार की है लेकिन गुरुवार को मृतक के परिजनों ने नेपानगर थाना परिसर के सामने शव रखकर जमकर हंगामा किया। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला जिममें जवान ने अपने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने और मानसिक रूप से परेशान करने की बात लिखी है।  पुलिस सुसाइड नोट की सत्यता की भी जांच कर रही है। बता दें की होमगार्ड जवान कुछ समय पहले ही सेवा से बर्खास्त किया गया था।  

परिजन ने आरोप लगाया है कि पत्नी और ससुराल पक्ष से परेशान होकर उसने मौत को गले लगाया है। मृतक सचिन वर्मा के भाई अमरसिंह वर्मा ने बताया सचिन छह माह से नौकरी पर नहीं था। पत्नी कहती थी कि जमीन मेरे नाम कर दो। कुछ दिन पहले वो गहने लेकर अपनी बहन के यहां जाकर रहने लगी थी। इसी बीच मृतक सचिन वर्मा की पत्नी ने थाने में झूठी शिकायत भी कर दी थी कि सचिन प्रताड़ित करता है। इससे आहत होकर उसने कीटनाशक पीकर अपनी जान दे दी।

पोस्टमार्टम के बाद शव बुरहानपुर से नेपानगर ले जाया गया। नेपा थाने में मृतक के  परिजनों ने खूब हंगामा किया। उनका कहना था कि बर्खास्त होमगार्ड सैनिक की पत्नी पर एफआईआर दर्ज की जाए। नेपानगर थाने के टीआई राजेंद्र इंगले ने उन्हें समझाइश दी। वहीं एसडीओपी यशपाल सिंह ठाकुर ने कहा, ‘शिकायत मिली है मामले की जांच कर रहे हैं।’ मृतक के परिजन ने बताया सचिन की जेब से सुसाइड नोट निकला है। वह पत्नी और ससुराल पक्ष से परेशान था। पुलिस अब इस सुसाइड नोट की सत्यता की भी जांच कर रही है।

सुसाइड नोट में लिखी यह बात 

मौत के बाद जो सुसाइड नोट सामने आया है। उसमें लिखा गया है, ‘ मैं सचिन वर्मा…मैं मेरी पत्नी शोभा वर्मा से शारीरिक व मानसिक रूप से परेशान हो चुका हूं। मेरी पत्नी शोभा, मेरी सास लक्ष्मीबाई, मेरा साला कृष्णकुमार पप्पु व मेरा साला पवन सभी ने मुझे सितंबर 2011 से आज तक बहुत परेशान किया। मारपीट भी की। यह लोग मेरे बच्चों से भी नहीं मिलने देते। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker