सरकार को अस्थिर करने में जुटी भाजपा’, MVA संकट पर बोले खड़गे- राष्ट्रपति चुनाव में फायदे के लिए भी हो रहा खेल

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी है। एकनाथ शिंदे के बगावती सुर अख्तियार करने के बाद महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसी बीच एकनाथ शिंदे ने 42 विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल में शक्ति प्रदर्शन किया। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा महाराष्ट्र की स्थिर सरकार को अस्थिर करने में जुटी हुई है। 

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि महाविकास अघाड़ी एक मजबूत सरकार है और वो मजबूती के साथ चल रही है। लेकिन उसको अस्थिर करने के लिए भाजपा हर तरह की कोशिश कर रही है। ऐसा नहीं होता है कि एक-दो दिन के भीतर इतने लोगों को सूरत ले जाना और फिर वहां से गुवाहाटी ले जाना और बुलाना… यह तमाम चीजें जो हो रही हैं, इसमें भाजपा का खेल है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा चाहती है कि इस देश में गैर भाजपा शासित सरकार अस्तित्व में न रहे, यह उनका इरादा है। इसीलिए वह पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है और उन्हें नंबर की भी जरूरत है। ऐसे में भाजपा चाहती है कि राष्ट्रपति चुनाव के पहले ही वहां (महाराष्ट्र) पर सरकार को गिराया जाए, यही उनका इरादा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा हस्तक्षेप करके वहां की स्थिर सरकार को अस्थिर कर रही है और अपनी सत्ता लाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि एक तो राष्ट्रपति चुनाव के लिए और दूसरा महाराष्ट्र बहुत बड़ा राज्य है, जहां पर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों मिलकर अपना काम कर रहे थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker