रणदीप गुलेरिया को एक बार फिर मिल सकता है तीन महीने का सेवा विस्तार

दिल्लीः दिल्ली एम्स के डायरेक्टर पद पर अभी रणदीप गुलेरिया तीन महीने तक बने रह सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों की मानें तो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया को तीन महीने का और सेवा विस्तार मिलने की संभावना है, क्योंकि अभी एम्स के नए चीफ के नाम पर मुहर नहीं लगी है. यहां बताना जरूरी होगा कि डॉक्टर रणदीप गुलेरिया को पहले ही ती महीने का सेवा विस्तार मिल चुका है.

दरअसल, दिल्ली स्थित एम्स के निदेशक पद के लिए नामों के एक व्यापक पैनल की मांग 20 जून को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने की, जिसके बाद उन्हें कार्यकाल विस्तार मिलने की उम्मीद है. पैनल ने एम्स चीफ के लिए और नामों की मांग की है, जिसकी वजह से गुलेरिया का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है. डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था. उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था.

इस साल मार्च में एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे. कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायत एवं पेंशन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा 20 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, ‘एसीसी में सक्षम प्राधिकारी ने एसीसी के विचार के लिए नामों का एक व्यापक पैनल भेजने के अनुरोध के साथ तत्काल प्रस्ताव वापस करने का निर्देश दिया है.

एम्स के जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश पहले की गई थी, वे थे एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर और हड्डी रोग विभाग के प्रमुख राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर प्रमोद गर्ग. आधिकारिक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘एसीसी के सक्षम प्राधिकार ने मौजूदा प्रस्ताव को लौटाने और ज्यादा नामों वाली सूची विचार के लिए एसीसी के पास भेजने का निर्देश दिया था.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker