शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने ने शिंदे गुट में जाने वाली खबरों का किया खंडन

दिल्लीः शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के संकट में घिरने के बीच पार्टी के सांसद कृपाल तुमाने ने बृहस्पतिवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी गुट में शामिल होने संबंधी खबरों को खारिज किया और कहा कि वह शिवसेना के साथ हैं. नागपुर के रामटेक से लोकसभा सदस्य तुमाने ने कहा, ”इस समय धैर्य की जरूरत है.” शिवसेना के बागी विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी शहर पहुंचे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री शिंदे ने बुधवार को दावा किया था कि उनके पास कुछ निर्दलीय विधायकों समेत कुल 46 विधायकों का समर्थन है. शिंदे के एक सहयोगी के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह शिवसेना के तीन और विधायक मुंबई से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए. विधानसभा में फिलहाल शिवसेना के 55 विधायक हैं.

तुमाने ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा, ”किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है, न ही मैंने किसी का समर्थन किया है. मैं केवल शिवसेना के साथ हूं. मेरे बारे में कुछ बातें फैलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल गलत हैं. इस समय धैर्य रखने की जरूरत है.” वहीं राज्य में चल रहे गतिरोध के बीच बैठकों का दौर जारी है. इसी कड़ी में महाविकास अघाड़ी में शामिल एनसीपी ने पार्टी की बैठक बुलाई थी. एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हमने शरद पवार के आवास पर एक बैठक की थी. पिछले 3-4 दिनों में हुई घटनाओं का आकलन किया गया. पवार साहब ने हमसे कहा कि सरकार बनी रहे यह सुनिश्चित करने के लिए हमें वह सब कुछ करना चाहिए जो करने की जरूरत है. हम उद्धव ठाकरे के साथ खड़े होंगे, इस सरकार के साथ खड़े होंगे.

इसके अलावा जयंत पाटिल ने कहा कि आज शाम 5 बजे, मैंने अपने सभी विधायकों को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है ताकि उन्हें चल रहे घटनाक्रम से अवगत कराया जा सके. हमारे सांसद, संगठन प्रमुख (शरद पवार) भी बैठक में होंगे. वहीं सरकार की अस्थिरता को लेकर कई शिवसेना नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे हुए हैं. अब धीरे-धीरे एकनाथ शिंदे गुट का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, इससे शिंदे कैंप को दल-बदल के कानून से बचने में मदद मिलेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker