छत्तीसगढ़: तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण,24 घंटे में 131 नए मामले आये सामने

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। बुधवार को प्रदेश में 131 नए मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते केस से चौथी लहर की आशंका बढ़ गई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 585 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 152 एक्टिव केस रायपुर में हैं। पिछले सप्ताहभर में रायपुर और दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने स्वास्थ्य विभाग ने कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है। 

राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के मुताबिक प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के बाद स्थिति कुछ संभली थी, लेकिन जून के दूसरे सप्ताह से कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। बुधवार को 9394 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 131 नए संक्रमितों मिले हैं। बुधवार को 59 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है, जबकि 3 लोग हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 1.39% है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 14 हजार 35 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी है। मास्क का उपयोग करें। लक्षण होने पर टेस्ट करा लें।

इन जिलों में कोरोना के नए मरीज मिले
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 21 जिलों में कोरोना के 131 एक्टिव केस मिले हैं। रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 29 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद दुर्ग जिले में 21, सरगुजा में 16, कोरिया में 11, बिलासपुर व सूरजपुर में 8-8, कबीरधाम व जशपुर में 5-5, बलौदबाजार में 4, राजनांदगांव, बालोद, महासमुंद, मुंगेली और बलरामपुर में 3-3, रायगढ़ एवं कोरबा में 2-2, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, बस्तर, दंतेवाड़ा व कांकेर में 1-1 मरीज मिले हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker