ओडिशा के नुवापाड़ा जिले में CRPF जवानों पर नक्सली हमला,3 जवान शहीद

दिल्लीः छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को नक्सली हमले के बाद सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हो गई. नक्सली हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 15 से ज्यादा जवान घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक CRPF की टीम रोड ओपनिंग पार्टी( ROP) ड्यूटी पर जा रही थी. इसी दौरान अचानक नक्सलियों ने हमला बोल दिया. हालांकि जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. मामला ओडिशा के नुवापाड़ा जिले में CRPF 19 बटालियन का बताया जा रहा है.

यहां जवान रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ड्यूटी पर निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला बोल दिया. इस हमले में एएसआई-शिशुपाल सिंह, एएसआई-शिवलाल और कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह शहीद हो गए हैं. हालांकि फायरिंग की आवाज आते ही जवानों ने तत्काल मोर्चा संभाल लिया. घायल जवानों को कैंप भेजा गया है. नक्सलियों के नुकसान की अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है. जानकारी के मुताबिक मौके पर अभी भी 100 की संख्या में नक्सली अपस्थित हैं. इसके साथ ही जवानों ने कुछ हथियार भी बरामद किए हैं.

नक्सलियों को पहले से थी जानकारी
जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि नक्सलियों को जवानों के दौरे के बारे में पहले से ही जानकारी थी. जवानों की आने की खबर के बाद नक्सली पहले से ही यहां घात लगाए बैठे थे. जैसे ही CRPF जवानों की गाड़ियां यहां से गुजरीं तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. हमले की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान तेज कर दिया है. जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर सीआरपीएफ का एक कैंप हाल ही में ओपन हुआ है

नक्सली हमले की चपेट में आकर सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए. तीनों के नाम एसआई शिशुपाल सिंह , एएसआई शिवलाल व कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह हैं. एएसआई शिशुपाल सिंह लालगढ़ी अगराना, पोस्ट सिकन्दराराऊ जिला अलीगढ़ यूपी, एएसआई शिशुपाल ग्राम पैगा जिला मनेन्द्रगढ़ छत्तीसगढ़ व धर्मेंद्र सिंह ग्राम सराया पोस्ट दनवार जिला रोहतास के निवासी थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker