तालाब में गंदगी देख भड़कीं डीएम, सचिव को लगाई फटकार

उरई/जालौन,संवाददाता। जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने मंगलवार दोपहर आटा गांव का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। गांव में बने पंचायत भवन और तालाब में गंदगी देखी तो ग्राम पंचायत सचिव को फटकार लगाई।

उन्होंने गांव में बने आवास और शौचालयों के लाभार्थियों से भी बात की। डीएम चांदनी सिंह ने सामूहिक शौचालय, प्रधान पार्क, गोशाला, पंचयात भवन, बारातशाला और प्राथमिक अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने गांव में बने आवास और शौचालयों के लाभार्थियों से भी बातचीत की। उन्होंने शौचालयों में क्रम संख्या न लिखे होने पर नाराजगी जताई।

गोशाला में जानवरों के न मिलने पर आवारा जानवरों को पकड़कर बंद करने के भी निर्देश दिए। पंचायत भवन और उसके बगल में बने तालाब में गंदगी देखकर जिलाधिकारी भड़क गईं और सचिव को फटकार लगाई।

कहा कि इस प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ग्रामीणों से ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जा करने वालों की भी जानकारी ली। साथ ही जमीन को तत्काल प्रभाव से कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए। उन्होंने गांव में लगे हैंडपंप का पानी पीकर जल में होने वाली अशुद्धियों की भी जांच की।

अस्पताल में जाकर वहां दवाइयों को ठंडे स्थान पर रखने के लिए कड़े निर्देश दिए। इस मौके पर प्रधान रामकुंवर, सचिव धीरेंद्र यादव, तहसीलदार कालपी नरेंद्र कुमार मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker