अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इवेंट पर भीड़ ने बोल हमला

दिल्लीः मालदीव की राजधानी माले में मंगलवार को इंटरनेशनल योगा डे के मौके पर एक इवेंट में भीड़ ने हमला किया. मालदीव सरकार और भारतीय सांस्कृतिक केंद्र की ओर से आयोजित योग दिवस कार्यक्रम के दौरान उग्र भीड़ ने योगासन कर रहे लोगों को साथ बदसलूकी की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

योग का आयोजन राजधानी माले के राष्ट्रीय फुटबॉल स्टेटियम में आज सुबह रखा गया था. तभी वहां भीड़ ने हमला बोल दिया. उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. उत्तेजित भीड़ ने हमला तब बोला जब स्टेडियम में मौजूद लोग सुबह के वक्त योग कर रहे थे.

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने हाथों में झंडे लेकर आई भीड़ को काबू में करने के लिए पहले आंसू गैस के गोले छोड़े, इस पर भी हालात काबू में नहीं होने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

मालदीव के युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय ने मंगलवार को भारतीय सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर योग और ध्यान सत्र आयोजित किया था. घटना के सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में कहा गया है कि हमलावर योग साधकों पर धावा बोल रहे हैं और पुलिसकर्मी बीच बचाव कर रहे हैं. कुछ के हाथ में लाठियां थीं तो कुछ झंडों के डंडों से मारपीट पर आमादा थे

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker