दो ज्‍वेलरी दुकानों में हुई डकैती के तीन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

दिल्लीः जिले की दो चर्चित ज्वेलरी दुकानों से हुई डेढ़ करोड़ की डकैती कांड में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने सीवान के तीन शतिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूट में इस्तेमाल तीन बाइक, दो देसी कट्टा, छह कारतूस, 65 ग्राम सोना, 1.2 किलो चांदी और आधा किलो गांजा बरामद किया है. आरोपियों का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने इलाके के 30 से ज्‍यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे. गिरफ्तार आरोपियों में सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव के अजय कुमार, विजय कुमार और  बैकुंठपुर छापर गांव का गोलू कुमार शामिल है. डकैती गैंग के मास्टरमाइंड सीवान के चैनपुर ओपी के रामगढ़ का छोटू उर्फ सोनू गुप्ता समेत चार अपराधी फरार है.

एसपी आनंद कुमार ने दोनों ज्वेलरी शॉप डकैती कांड का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 25 जनवरी को थावे थाने के स्टेशन रोड स्थित जय मां दुर्गे ज्वेलरी शॉप में हुई लूट में चार आरोपी शामिल थे. यहां से करीब एक करोड़ का माल लूटा गया. इसके बाद 29 मई को मांझागढ़ थाना क्षेत्र के नई बाजार में प्रयाग सोनी की दुकान में हुई डकैती में छह आरोपी शामिल थे. यहां से 56 लाख का माल लूटा गया था. दोनों डकैती में सीसीटीवी फुटेज मिले थे. नई बाजार में वारदात को अंजाम देकर भागने के दौरान अपराधियों ने एक व्यक्ति को गोली मार दी थी. दोनों वारदात में अलग-अलग जगहों से 30 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. जिसके बाद आरोपियों की पहचान हुई और तीन की गिरफ्तारी कर ली गई.

पुलिस के मुताबिक ये सभी अपराधी शराब का कारोबार करते थे. हाल के दिनों में इन्‍होंने पहली बार गोपालगंज में दो ज्वेलरी शॉप में डकैती को अंजाम दिया. इन पर पहले से कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि ये सभी छपरा के एकमा थाना क्षेत्र के  पचरुखी चंवर में लूट की योजना बनाते थे. चंवर में ही सभी इकट्ठे होते थे, उसके बाद आभूषण दुकानों में डकैती करते थे. वारदात के बाद इसी चंवर में जाकर लूटे गए माल का आपस में बंटवारा भी करते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर धनखड़ नहर के पास से तीनों को गिरफ्तार किया. हालांकि मौके से चार अपराधी भागने में कामयाब रहे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker