नीदरलैंड के कप्तान पीटर सिलार ने कहा क्रिकेट को अलविदा

दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर होने के बाद नीदरलैंड के कप्तान और बल्लेबाज पीटर सीलार ने रविवार को लगातार पीठ की समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। 34 वर्षीय पीटर सीलार ने 2005 में नीदरलैंड टीम के लिए डेब्यू किया था और वे 2018 से टीम के कप्तान थे। यहां तक कि अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में उन्होंने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनवाया। 

बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले पीटर सीलार एक बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए अधिक महत्वपूर्ण साबित नहीं हो सके। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी टीम के लिए कई मौकों पर की। हालांकि, वे रिटायरमेंट से पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनवाने वाले कप्तान रहे, जब इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 498 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे।

सीलार ने एक बयान में कहा, “2020 के बाद से मेरी पीठ की समस्या इस हद तक बढ़ गई है कि मैं अब वह सब कुछ नहीं दे पा रहा हूं जो मुझे मिला है। यह मेरे लिए दुख की बात है।” सीलार ने नीदरलैंड के लिए 57 एकदिवसीय और 77 टी20 मैच खेले हैं और वे दोनों प्रारूपों में 100 से अधिक विकेट चटकाने में सफल हुए हैं। पीटर सीलार ने 2006 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker