श्रीलंका को मिली 19 साल बाद ऑस्ट्रेलिया पर लगातार दो ODI में जीत

दिल्ली: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा मैच 6 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ ही वह 19 साल बाद लगातार दो वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल हुई है। इसके साथ ही उसके पास 30 साल बाद सीरीज जीतने का भी मौका है।

कोलंबो में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 291 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम ने 48.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 292 रन बनाकर जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 65 गेंदों पर नाबाद 70 रन और कैप्टन एरोन फिंच ने 85 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। वहीं, श्रीलंका की ओर से वैंडर्से ने 10 ओवर में 49 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

292 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसंका और निरोशन डिकवेला ने ठीकठाक शुरुआत दी। निसंका ने 147 गेंदों पर 137 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के भी जड़े। कुसल मेंडिस ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 85 गेंदों पर 87 रन की पारी खेलकर टीम को टारगेट तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी हुई।

दसुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम 19 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो मैचों में हराने में सफल हुई है। इससे पहले 2003 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे में बैक टु बैक मात दी थी। श्रीलंका इस सीरीज में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। पहला मैच हारने के बाद श्रीलंका ने दूसरा मैच 26 रनों से जीता। उसके बाद तीसरे मैच में 6 विकेट जीत हासिल की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker