भट्टा फॉल्स में दिखेगी प्रकृति की सुंदरता

बेहतरीन हिल स्टेशन और पहाड़ों की रानी मसूरी घूमने के लिए कई लोग पहुंचते हैं, खासकर गर्मियों की छुट्टियों में यहां पर काफी टूरिस्ट आते हैं। मसूरी में घूमने की जगहों के अलावा यहां आसपास में घूमने के लिए भी बहुच कुछ है।

जिसमें से एक है भट्टा फॉल्स। परिवार और दोस्तों के साथ एंजॉय करने के लिए ये जगह बेहतरीन है। खूबसूरत नजारों के अलावा आप यहां स्विमिंग का मजा ले सकते हैं, साथ ही बच्चों के झूले भी हैं, आप यहां पर खाने का मजा  भी ले सकते हैं।

मसूरी में भट्टा फॉल्स 

मसूरी के पास स्थिच भट्टा फॉल्स ट्यूरिस्ट के बीच फेमस पिकनिक डेस्टिनेशन है। यहां पर आपको बेहद खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे साथ ही प्रकृति प्रेमी यहां पर खूब सारी तस्वीरे क्लिक कर सकते हैं।

कई टूरिस्ट यहां पर नहाने का लुत्फ उठाते हैं तो वहीं कुछ पानी में पैर डालकर मैगी खाने का मजा लेते हैं। यहां के पास में मौजूद बच्चों के पार्क में कुछ झूले भी हैं। आप यहां पर अपना बनाया हुआ खाना लेकर जा सकते हैं। 

भट्टा फॉल्स रोपवे भट्टा गांव से फॉल्स की ओर जाता है। फिलहाल यहां पर दो 12 सीटर केबल कार हैं। जिसपर बैठ कर आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों को एंजॉय कर सकते हैं। अगर आप रोपवे से फॉल्स तक नहीं पहुंचना चाहते हैं तो आप रोड के रास्ते को चुन सकते हैं।. लेकिन अगर आप खूबसूरत नजारे को ऊंचाई से एंजॉय करना चाहते हैं तो रोपवे को चुनें।

कैसे पहुंचे भट्टा फॉल्स

भट्टा फॉल्स मसूरी से करीबन 7 किलोमीटर की दूरी पर है। आप इस फॉल्स पर आसानी से पहुंच सकते हैं। यहां जाने के लिए आप बस या फिर टैक्सी ले सकते हैं। यहां के आसपास  देहरादून रेलवे स्टेशन है और जॉली ग्राांट एयरपोर्ट है। 

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker