काम से छाप छोड़ने वालों को मिला सम्मान

कोरोना संक्रमण के दौरान वैक्सीन के रखरखाव और वितरण में निभाई अहम जिम्मेदारी

हमीरपुर। कोरोना के साथ-साथ नियमित टीकाकरण की वैक्सीन बेहतर रखरखाव और प्रबंधन के मद्देनजर राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय घई ने कल शुक्रवार को आगरा में आयोजित एक कार्यक्रम में जिला वैक्सीन प्रबंधक सुरजीत मिश्रा और जिला वैक्सीन भंडारण प्रबंधक नारायण दास को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कोरोना संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार ने को-विन एप लांच किया था। इस एप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थी के विषय में समस्त जानकारी भरी जाती थी, इसी के बाद उसे स्लांट एलांट होता था औ टीका लगता था।

ई-विन एई एप से कोरोना से संबंधित कोविशील्ड, कोवैक्सीन और नियमित टीकाकरण की वैक्सीन का रखरखाव और वितरण की स्थिति के बारे में सीधी मांनीटरिंग की गई।

संक्रमण काल में जिला वैक्सीन प्रबंधक सुरजीत मिश्रा और जिला वैक्सीन भंडारण नारायण दास दोनों ने रात-दिन डियूटी की और वैक्सीन के रखरखाव की जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाएं।

इसके अलावा नियमित टीकाकरण की वैक्सीन के रखरखाव में भी दोनों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। लिहाजा इनके परिश्रम को देखते हुए कल आगरा में आयोजित हुए प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में जिला वैक्सीन प्रबंधक और जिला वैक्सीन भंडारण प्रबंधक दोनों को राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker