स्कूली बच्चों ने लोगों को किया जागरूक,सीओ सिटी ने दिया बच्चों का साथ

बाँदा,संवाददाता। सड़क सुरक्षा अभियान के चलते आज सीओ सिटी बांदा व बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज से सड़क सुरक्षा अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया जिसमें विद्यालय के बच्चों द्वारा लोगों को पंपलेट देकर सड़क सुरक्षा नियमों के बारे मे जागरूक किया गया रैली जीआईसी इंटर कालेज से शहर के मुख्य मार्गो से निकल कर बाबूलाल चैराहे में समापन किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंशा को साकार करने के लिए जनपद का पूरा शासन व प्रशासन सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए पूरे जनपद में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों को जागरूक करने के लिए रैलियों का भी आयोजन किया गया है।

इसी तरह आज सीओ सिटी बांदा व बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज से सड़क सुरक्षा अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।

जिसमें विद्यालय के बच्चों द्वारा रैली के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बच्चों द्वारा लोगों को पंपलेट देकर जिसमें सड़क सुरक्षा के सारे नियमों की जानकारी लिखी हुई सड़क पर निकलने वाले चाहे साइकिल हो रिक्शा वाहन आदि जो लोग आवागमन के दौरान बच्चों द्वारा उनसे सुरक्षा के नियमों के बारे में बताया जा रहा है कि मनुष्य का जीवन अमूल्य है।

सड़क पर चलते वक्त हर इंसान को सुरक्षित रहने के लिए अपने विभिन्न प्रकार के वाहनों में चलते वक्त हेलमेट सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए जिससे किसी भी दुर्घटना से अपने आप को बचाया जा सके आयोजन आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिससे लोगों की जान चली जा रही है दुर्घटना से बचने के लिए सड़क सुरक्षा नियमों को का पालन करना सभी लोगों के लिए आवश्यक है जिससे आम लोगों को अपना जीवन सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी रैली के दौरान विद्यालय के बच्चों ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और अपने जीवन को सुरक्षित करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker