इंफोसिस ने किया CEO सलिल पारेख की सैलरी में 43% का इंक्रीमेंट

दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी IT कंपनी इंफोसिस (Infosys) के CEO सलिल पारेख (Salil Parekh) की सैलरी में इस साल जोरदार बढ़ोतरी हुई है। सलिल पारेख की सैलरी (Salil Parekh Salary) पैकेज सालाना 49 करोड़ रुपए से बढ़कर 71.02 करोड़ रुपए हो गई है। पारेख की सैलरी में 43% इंक्रीमेंट मिला है।

सॉफ्टवेयर कंपनी ने CEO की सैलरी इंक्रीमेंट करते हुए कहा कि इंफोसिस ने सलिल के लीडरशिप में शानदार ग्रोथ हासिल की है। सलिल पारेख की सैलरी में इंक्रीमेंट का ये फैसला उनके टेन्योर को 5 साल और बढ़ाए जाने के ऐलान के बाद आया है। गुरुवार को जारी की गई इंफोसिस की सालाना रिपोर्ट में CEO सलिल पारेख की सैलरी में की गई इंक्रीमेंट को लेकर जानकारी दी गई। इंफोसिस ने अभी हाल ही में सलिल पारेख को अगले 5 साल के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और CEO पद के लिए दोबारा अपॉइंट किया है। सलिल पारेख का नया टेन्योर 1 जुलाई, 2022 से लेकर 31 मार्च, 2027 तक चलेगा।

सलिल पारेख के पास IT इंडस्ट्री में 30 साल से ज्यादा काम करने का एक्सपीरिएंस है। सलिल पारेख ने जनवरी- 2018 में इंफोसिस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का पद संभाला था।
इंफोसिस ज्वाइन करने से पहले सलिल पारेख 25 साल तक कैपजेमिनी के साथ जुड़े थे। गौरतलब है कि इंफोसिस ने पिछले महीने ही अपनी चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए थे। चौथी तिमाही में कंपनी को 5,686 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है, जो पिछले साल के इसी अवधि की तुलना में 12% ज्यादा है। हालांकि, तीसरी तिमाही की तुलना में चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 2% घटा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker