असिस्टेंट प्रोफेसर के 917 पदों पर नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू

 उत्तर प्रदेश के 321 सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नई भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को उच्च शिक्षा निदेशालय ने 37 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 917 पदों का अधिचायन भेजा है। आयोग ने एजेंसी चयन के लिए मंगलवार को विज्ञापन जारी कर दिया है। 

जुलाई में ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारी है। एजेंसी के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन, लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और अंतिम चयन परिणाम घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी।

आयोग ने इच्छुक एजेंसी से 31 मई तक आवेदन मांगे हैं। एजेंसी चयन के बाद ऑनलाइन आवेदन की तैयारियों में एक महीने का समय लगेगा।  फिलहाल आयोग में विज्ञापन संख्या-50 के तहत 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2001 पदों पर भर्ती चल रही है।

कई विषयों के अंतिम चयन परिणाम जारी किए जा चुके हैं और चयनितों को कॉलेज भी आवंटित हो चुके हैं। यह भर्ती जुलाई में पूरी हो जाएगी। पिछली बार विज्ञापन संख्या-50 के ऑनलाइन आवेदन में तकनीकी परेशानी हुई थी। इस बार वो कमियां दूर की जाएंगी ताकि ऑनलाइन आवेदन समय से पूरा हो सके।

आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी का कहना है कि अधियाचन मिल चुका है। अगले महीने एजेंसी का चयन कर जुलाई में आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker