नवाज शरीफ से मिलने लंदन पहुंचे पाकिस्तानी पीएम, चर्चाओं का दौर शुरू

दिल्लीः इमरान खान की सरकार गिरने के बाद पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ अपने बड़े भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने लंदन पहुंचे हैं। इस मुलाकात के साथ ही पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में कयासों का दौर शुरू हो गया है। इस मुलाकात में हालांकि शाहबाज ने नवाज से राजनीतिक आर्थिक और प्रशासनिक मुद्दों पर भी चर्चा की है।

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ बुधवार को निजी यात्रा पर लंदन पहुंचे हैं। मुलाकात के बाद सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने बुधवार को एक बयान में बताया कि बैठक में पिछले महीने सत्ता में आने के बाद से सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर विस्तार से चर्चा की गई और लोगों को बिजली की समस्या तथा महंगाई से बचाने के तरीकों पर विचार-विमर्श किया गया।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ऐसे समय लंदन पहुंचे हैं जब देश में गठबंधन सरकार पर राजनीतिक एवं आर्थिक दबाव बढ़ता जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द एक व्यापक विरोध-प्रदर्शन करने की संभावना है, जो देश में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक मरियम ने बताया कि गुरुवार को एक और बैठक की जाएगी, जिसमें देश को संकट से उबारने के लिए कड़े फैसले किए जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री के दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, योजना मंत्री अहसान इकबाल, ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल और रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक शामिल हैं। मरियम औरंगजेब के ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें नवाज शरीफ अपने छोटे भाई शहबाज की पीठ थपथपाते नजर आ रहे हैं। दोनों भाइयों के गले मिलते हुए एक तस्वीर भी सामने आई है।

बता दें कि दिसंबर 2018 में भ्रष्टाचार के दो मामलों में नवाज शरीफ को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। वह जेल में थे जब इलाज कराने के लिए उन्हें चार सप्ताह के लिए लंदन जाने की अनुमति दी गई, लेकिन वह वहां से फिर लौटकर नहीं आए। पूर्व प्रधानमंत्री लगातार शरीफ परिवार पर निशाना साधते आए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker