सिंधु ने एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता

दिल्ली: दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने दूसरी बार एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। उन्हें शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पिछली बार की विजेता जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करना पड़ा। अकाने ने सिंधु को 21-13, 19-21 और 16-21 से हराया। सिंधु इससे पहले साल 2014 में भी एशियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं।

सिंधु दूसरे गेम में 14-13 से आगे चल रही थीं। उन्हें सर्विस करनी थी। रेफरी ने उन्हें शटल यामागुची को देने को कहा। रेफरी और चेयर अंपायर का कहना था कि सिंधु ने सर्विस करने में काफी देर की। इस वजह से शटल यामागुची को देने के लिए कहा गया। वहीं सिंधु का कहना था कि यामागुची तैयार नहीं थीं, इसलिए उन्होंने सर्विस नहीं की। इस पर सिंधु की अंपायर के साथ बहस भी हुई। उसके बाद सिंधु की लय टूट गई। एक बार स्कोर 19-19 की बराबरी पर था। फिर सिंधू पिछड़ गईं और दूसरा गेम हार गईं।

सिंधु शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में चीन की तीसरी वरीय ही बिंग जियाओ को हरा कर विमेंस सिंगल्स की सेमीफाइनल में पहुंची थीं। सिंधु ने 1 घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में जियाओ को 21-9, 13-21, 21-19 से हराया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker