सएससी ने 7301 पदों पर निकाली भर्ती

सरकार की ओर से लंबे अंतराल के बाद कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने वैकेंसी निकाली है। आयोग ने नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी पर पदों की संख्या को अब क्लीयर किया है।

इधर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार नियुक्ति परीक्षा 2021 के पेपर-1 की तिथि घोषित कर दी है। पेपर-2 का आयोजन 5 जुलाई से 22 जुलाई 2022 तक किया जाएगा।

एसससी ने कहा है कि एमटीएस पेपर-1 की आवेदन प्रक्रिया चल रही है और 30 अप्रैल आवेदन की अंतिम तिथि है। अब एमटीएस और हवलदार भर्ती के जरिए दोनों पदों पर कुल 7301 रिक्तियां भर जाएंगी।

एसएससी ने कहा है कि परीक्षा की तिथि प्रस्तावित है और कोविड-19 महामारी की तत्कालीन परिस्थितियों के चलते इनमें बदलाव संभव है। एमटीएस हवलदार भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है।

अभ्यर्थी ssc. nic. in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एमटीएस और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) दोनों पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा विशेषज्ञ डॉ. एम रहमान ने बताया कि तैयारी में छात्रों को अभी से लगना होगा। इस परीक्षा में देशभर से लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों भाग लेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker