IPL 2022: आरेंज कैप की लिस्ट में केएल राहुल पहुंचे दूसरे नंबर पर

दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे है। सभी टीमों ने 7 या इससे अधिक मैच खेल लिए हैं। इस दौरान रनों ही बौछार देखने को मिली है। बल्लेबाजों के बीच टाप पर बने रहने की जंग चल रही है। आरेंज कैप की रेस में कई धुरंधर शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला हल्ला बोल रहा है तो केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शा भी किसी से पीछे नहीं हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर लगातार सबको मात देते हुए पहले नंबर पर चल रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ मैच में उन्होंने 116 रन की पारी खेलकर सीजन का तीसरा शतक लगाया। इस शतक के साथ उन्होंने अपने रनों की संख्या 491 कर ली है। दूसरे नंबर पर मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं। उनके खाते में 8 मैचों में 368 रन हो गए हैं। राहुल की इस पारी के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच में उन्होंने 67 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या 295 कर ली है।

चौथे नंबर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने डु प्लेसिस को पीछे छोड़कर जगह बना ली है। लखनऊ के खिलाफ उन्होंने 38 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 272 पहुंचा दिया है। आरसीबी के कप्तान 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में अब 8 मैचों में 255 रन हो गए हैं। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा छठे स्थान पर फिसल गए हैं। शा के 7 मैचों में अब 254 रन हो गए हैं। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर 7वें नंबर पर खिसक गए हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में उन्होंने 51 गेंद पर 85 रन की पारी खेली थी। अब वे 248 रनों के साथ 7वें नंबर पर हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker