उद्धव सरकार पर बरसे फडणवीस और कहा- हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं

हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र में जारी विवाद के बीच नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं.

सोमवार को बीजेपी की प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि राज्य में बीजेपी नेताओं की मॉब लिंचिंग की कोशिश हुई है. उन्होंने ये भी कहा कि जब-जब बीजेपी बीएमसी की पोल खोलने की कोशिश करती है तब-तब उसके नेताओं पर हमले किए जाते हैं.

उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है.

फडणवीस की प्रेस कॉन्फ़्रेंस ऐसे समय हुई है जब महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने दावा किया कि उनकी गाड़ी पर शिवसेना के गुंडों ने हमला किया.

किरीट सोमैया ने सोमवार को इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से भी मुलाक़ात की.

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद को लेकर आज सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. फडणवीस इस बैठक में शामिल नहीं हुए. बीजेपी ने इस बैठक का बहिष्कार किया है.

इसपर फडणवीस ने कहा, “आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने जो बैठक बुलाई थी हमने उसका ​बहिष्कार करने का फैसला किया क्योंकि पिछले 3-4 दिनों में जिस प्रकार से पुलिस का उपयोग करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया उसके बाद संवाद के लिए जगह कहां बचती है

उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं। अगर इस प्रकार की प्रवृत्ति यहां पर चलेगी तो हम भी उसका मुकाबला करेंगे। हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो उपस्थित ही नहीं हैं.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker