मंदिरों के बाद अब 29 घरों पर कट्टरपंथियों ने लगाई आग

कुरान के कथित अपमान वाले वायरल वीडियो मामले में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं का जीना मुहाल कर दिया है। पहले मंदिरों में तोड़-फोड़ डके बाद अब कट्टरपंथियों ने 29 घरों में आग लगा दी है।

 bdnews24.com की रिपोर्ट के अनुसार रविवार देर रात रंगपुर जिले के पीरगंज स्थित एक गांव में कट्टरपंथियों ने आगजनी की। रिपोर्ट में जिले के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कमरुज्जमां के हवाले से कहा गया है कि गांव के एक युवा हिंदू व्यक्ति के एक फेसबुक पोस्ट में धर्म का अपमान करने की अफवाह पर तनाव बढ़ गया था।

तनाव की सूचना पर पुलिस की टीम युवक के घर पर पेहरा देने लग गई। लेकिन हमलावरों ने गांव में आस-पास के कई घरों में आग लगा दी।

जिसके बाद सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दल ने बमुश्कल आग बुझाई। अग्निशमन सेवा नियंत्रण कक्ष ने कहा कि घटनास्थल से उनकी रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि पीरगोंज के माझीपारा में 29 आवासीय घरों, दो रसोई, दो खलिहान और 20 घास के ढेर को आग लगा दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दमकल सेवा को रात 8:45 बजे आग लगने की सूचना मिली और अंतत: सुबह करीब सवा चार बजे आग पर काबू पाया गया।

हालांकि पुलिस के अनुसार, आग लगने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के मुताबिक, सांप्रदायिक हिंसा में कमिला, चांदपुर, चट्टोग्राम, कॉक्स बाजार, बंदरबन, मौलवीबाजार, गाजीपुर के हिंदू मंदिरों में पुलिस और हमलावरों के बीच झड़प हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सांप्रदायिक हिंसा में अब तक दर्जनों लोग भी गिरफ्तार हुए हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker