रवि शास्त्री के साथ एक और भारतीय कोच छोड़ेगा पद

यूएई और ओमान में आयोजित हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच रवि शास्त्री की विदाई तय है। लेकिन अब टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भी अपना पद छोड़ने का मन बना लिया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट शेयर कर इस बात की सूचना दी है। शास्त्री और बॉलिंग कोच भरत अरुण संग भारतीय टीम को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले श्रीधर ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी असाइनमेंट होगा और इसके बाद वे टीम से विदाई ले लेंगे। बता दें कि श्रीधर सबसे पहले साल 2014 में टीम से जुड़े थे।

यानी उन्होंने इस पद पर सात साल काम किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के रूप में मैं अपना लास्ट असाइनमेंट करने जा रहा हूं।

इस मौके पर मैं बीसीसीआई को स्पेशल थैंक्स बोलना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे 2014 से 2021 तक टीम इंडिया की सेवा करने का मौका दिया। मेरा मानना है कि मैंने इस दौरान अपनी जिम्मेदारी पूरे जुनून, ईमानदारी और बेस्ट क्षमताओं से निभाई है।

हां कभी-कभी गललियां भी हुईं, लेकिन अपनी टीम को बेहतर बनाने के लिए हर गलती का फायदा भी उठाया।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं रवि शास्त्री को खास धन्यवाद देगा चाहूंगा, जो कि एक प्रेरणादायक लीडर और गुरु रहे हैं।

मैं उनका हमेशा ही ऋणी रहूंगा। इसके अलावा विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद सिंह धोनी को भी थैंक्स बोलना चाहूंगा, जिन्होंने हमेशा मुझ पर भरोसा दिखाया।

मैं स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और सभी खिलाड़ियों समेत पूर्व कोच अनिल कुंबले, संजय बांगर, विक्रम राठौर के समर्थन का भी धन्यवाद करना चाहता हूं।

साथ ही खास रूप से वरिष्ठ कोच भरत अरुण, जिनसे मैं बहुत कुछ सीखता हूं और अन्य सभी सहायक सदस्यों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरे इस सफर को बेहतरीन बनाया।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker