पार्थिव पटेल ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी भारत की बेस्ट प्लेइंग XI

यूएई और ओमान की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो गई है। इस समय क्वालीफाइंग मैच खेले जा रहे हैं, जहां से चार टीमें सुपर 12 स्टेज में एंट्री लेंगी।

भारत इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर से खेलेगा, जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

इस मैच से पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। पार्थिव ने इस टीम की सलामी जोड़ी के तौर पर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है।

राहुल ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2021 में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान विराट कोहली को चुना है, जबकि चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर क्रमश: सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना है।

पार्थिव ने स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल किया है। भारत के पूर्व विकेटकीपर हालांकि शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार से से किसी एक को चुनने में दुविधा में दिखे, इसलिए उन्होंने दोनों में से किसी को चुनने की बात कही है।

तेज गेंदबाजी में पार्थिव ने अपनी टीम में अनुभव को प्राथमिकता देते हुए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को शामिल किया है, वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में राहुल चाहर को जगह दी है।

हालांकि, चाहर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने को लेकर चयनकर्ताओं पर लगातार सवाल उठते रहे हैं।

फैन्स ने भी चाहर की जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करने की मांग की थी। इसके पीछे की वजह उनका आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन रहा था।

पार्थिव पटेल की टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट भारतीय इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/ भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker