साक्षी ने हैंडबाल में नेशनल खेल बढ़ाया जिले का मान

उरई/जालौन,संवाददाता। रामनगर मोहल्ला निवासी साक्षी पटैरिया ने हैंडबाल की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर जिले का नाम रोशन किया है।

हैंडबाल में सेंटर पोजीशन में खेलने वाली साक्षी का कहना है कि उसकी इच्छा है कि हैंडबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का सदस्य बनकर पदक जीते। वर्तमान में वह यूपी जूनियर हैंडबाल टीम के लिए तैयारी कर रही है।

कारण है कि पिछले दो साल कोविड के चलते सभी खेल प्रतियोगिताएं बंद चल रही है। बताते चलें कि साक्षी ने हाईस्कूल की परीक्षा विनायक एकेडमी और इंटरमीडिएट एसआर बालिका कालेज से इसी साल पास की है।साक्षी ने एनसीसीबी की परीक्षा भी पास कर ली है।

साक्षी ने बताया कि वह स्कूल की ओर से खेल की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती रही है। जिला खेल कार्यालय इंदिरा स्टेडियम में उसने तैयारी की है।

उसकी प्रतिभा को देख खेल अधिकारियों ने सबसे पहले 35वीं सब जूनियर नेशनल (बालिका वर्ग) हैंडबाल चैंपियनशिप (जो लखनऊ में 9 से 13 फरवरी 2019 को हुई थी) में प्रतिभाग किया था।

इसके बाद 3 से 9 जनवरी 2020 के बीच दिल्ली में हुई नेशनल स्कूल गेम्स हैंडबाल बालिका वर्ग प्रतियोगिता में यूपी टीम से खेली थी। अब वह लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फिजिकल एजूकेशन ग्वालियर में प्रवेश के लिए तैयारी कर रही है।

साक्षी के पिता रामकिशोर पटैरिया एडवोकेट है और मां सीमा गृहणी है। एक बहन सौम्या नोएडा की एक कंपनी में इंजीनियर हैं और छोटा भाई ओम 9वीं में पढ़ रहा है। साक्षी कहती है कि घरवाले उसका सहयोग कर रहे है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker