केंद्र हमारे नेताओं के संबंधियों को बना रहा है निशाना : शरद पवार

मुंबई, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि केंद्र सरकार महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों को निशाना बनाकर हमें तोड़ना चाहती है, लेकिन हम दृढ़ हैं।

इन बातों पर हम पर कोई असर नहीं होगा। शरद पवार बुधवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछले दो साल से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करना चाह रही है। इसमें असफल होने के बाद अब वह महाविकास अघाड़ी के नेताओं के संबंधियों व उनसे जुड़े लोगों को निशाना बना रही है।

प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआइ, आयकर विभाग व एनआइए जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। कुछ ही दिन पहले आयकर विभाग ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहनों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा था।

शरद पवार ने एक दिन पहले की गई पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी एक टिप्पणी की खिल्ली उड़ाई। फडणवीस ने कहा था कि उन्हें राज्य के लोगों से जिस तरह का प्यार मिलता है, उससे उन्हें लगता है कि वह आज भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ही हैं।

शरद पवार ने फडणवीस की इस बात का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सिर्फ एक बार मुख्यमंत्री रहने के बाद भी यदि फडणवीस को ऐसा लगता है, तो मैं उन्हें बधाई देता हूं।

मैं तो चार बार इस राज्य का मुख्यमंत्री रहा हूं। इसके बावजूद मुझे तो याद भी नहीं है कि मैं चार बार मुख्यमंत्री रहा हूं।

पवार की इस टिप्पणी के कुछ ही देर बाद इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 40 वर्ष में मैं पहला व्यक्ति हूं, जिसने मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया है। शरद पवार वरिष्ठ नेता हैं।

उन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन चार बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद वह कभी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker