बलरामपुर में रहस्यमय बुखार का कहर

क सप्ताह में 7 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत
लखनऊ,संवाददाता। यूपी के बलरामपुर जिले के ललिया थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव में अनजाने वायरल बुखार के कारण अब तक 7 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

बताया जाता है कि गांव में अभी भी दर्जन भर से अधिक लोग बीमारी का शिकार हैं, जिनका इलाज जारी है। गांव के लोग स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

हर्रैया सतघरवा ब्लॉक के सीएचसी शिवपुरा के अंतर्गत आने वाले मोतीपुर गांव में इस वक्त मातम छाया हुआ है। यहां अनजान बीमारी के कारण 7 बच्चों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने मामले का संज्ञान लिया है। गांव में सीएमओ सुशील कुमार और ब्लॉक लेवल के स्वास्थ्य अधिकारी कैम्प कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि जब शुरुआती मामले आने शुरु हुई तो स्वास्थ्य विभाग ने हल्के में लिया।

गांव में बीमारी फैलती चली गयी।अब लोगों में डर है कि वह कहीं किसी अपने को न खो दें। सीएमओ डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि स्वास्थ विभाग की एक टीम, आशा, एएनएम और एक डॉक्टर को यहां तैनात कर दिया गया है।

किसी बच्चे या बुजुर्ग को ज्यादा समस्या होती है तो उसे 102-108 एंबुलेंस के माध्यम से सीएचसी या जिला चिकित्सालय भिजवाया जाएगा।

गांव में जब तक यह बीमारी है तब तक टीम कैंप करती रहेंगी. सूचना मिलने पर बीजेपी विधायक और सीएमओ ने मोतीपुर गांव पहुंचकर ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker