विश्व की अनमोल धरोहर होगा अयोध्या का राम मंदिर: स्वामी परमानंद

जमीन खरीद विवाद की आड़ में छवि खराब करने की कोशिश
भरुआ सुमेरपुर। राम मंदिर निर्माण में थोड़ा विलंब जरूर हो रहा है लेकिन जिस दिन यह तैयार होगा. विश्व की अनमोल धरोहर होगा. जमीन खरीद संबंधी विवाद के पीछे कुछ भी नहीं है.

कुछ राजनैतिक दल बेवजह इसको तूल पकड़ाकर देश की छवि को धूमिल कर रहे हैं. उक्त उद्गार कस्बे के अखंड परमधाम ठडेश्वरी आश्रम में राम मंदिर निर्माण समिति के ट्रस्टी युगपुरुष महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद जी गिरी महाराज ने व्यक्त किए.

हरिद्वार से चित्रकूट जाते समय कुछ देर के लिए कस्बे के स्टेशन मार्ग के अखंड परमधाम ठडेश्वरी आश्रम में ठहरे युगपुरुष स्वामी परमानंद जी गिरि महाराज ने बताया कि राम मंदिर निर्माण में कुछ विलंब हो रहा है.

क्योंकि 60 फिट गहरी खुदाई के बाद 12 मीटर मोटी चट्टान तैयार करके मंदिर निर्माण के पिलर तैयार होगें. नीचे 31 लेयर बनाए जाने हैं. जिसमें अभी तक 26 लेयर का निर्माण हो गया है.

5 लेयर का कार्य शेष है. महामंडलेश्वर ने कहा कि जिस भव्यता के साथ राम मंदिर निर्माण की परिकल्पना की गई है. उसके पूर्ण होने के बाद यह विश्व की अनमोल धरोहर होगी.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जमीन खरीद में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. कुछ राजनैतिक दल बेवजह तूल देकर देश की साख को बट्टा लगा रहे हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने करोड़ों की संख्या में गरीबों को आवास दिए हैं. अगर दीपावली पर्व पर प्रत्येक आवास में दो दीये जला दिए जाएंगे तो रामराज का सपना साकार हो जाएगा.

देश से भ्रष्टाचार जल्द खत्म नहीं हो सकता है क्योंकि देश का सिस्टम खराब है. जब तक देश का सिस्टम नहीं बदलेगा तब तक भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करना बेमानी है.

उन्होंने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए सभी को भेदभाव, जाति, संप्रदाय भूलकर एकजुट होना होगा. तभी देश का भला होगा और देश का विकास होगा.

इस मौके पर अखंड परमधाम के मुख्य संरक्षक महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिर्मयानंद महाराज, स्वामी सत्यप्रकाश महाराज, स्वामी ओमानंद महाराज, दिव्य चेतना गिरी, मूलानंद महाराज, बैराग्यानंद महाराज आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker