क्लर्क के 7800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर क्लर्क भर्ती  के लिए नोटिफिकेश जारी किया है।

IBPS क्लर्क 2021 भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू होगी।  बता दें, पूरे देश में विभिन्न बैंकों में 7,800 से अधिक क्लर्क पद के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 है। IBPS प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर राष्ट्रीयकृत बैंकों के लिए क्लर्कों का चयन करता है।

आपको बता दें, अब तक, IBPS ने परीक्षा के विभिन्न चरणों के लिए एक टेंटेटिव शेड्यूल की घोषणा की है। इस साल पहली बार अंग्रेजी और हिंदी के साथ 13 रीजनल भाषाओं में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो और उनकी उम्र सीमा न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 28 साल हो, वह क्लर्क के पदों आवेदन करने के योग्य हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, 11 बैंक परीक्षा में भाग लेंगे। ये बैंक हैं- बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker