किसे सौंपी जाए टीम इंडिया की कमान

विराट कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद से ही इस बात को लेकर जमकर बहस हो रही है कि टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा।

रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे चल रहा है, जबकि क्रिकेट के कुछ पंडित केएल राहुल को टी-20 कप्तानी सौंपने के पक्ष में हैं।

आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत की शानदार कप्तानी देखने के बाद उनके नाम को लेकर भी खुद चर्चा हो रही है और माना जा रहा है उनकी उपकप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इसी बीच, साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली के बाद होने वाले टीम इंडिया के अगले कैप्टन का नाम बताया है।

स्टेन के मुताबिक कोहली के बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। उन्होंने ‘स्पोर्ट्स तक’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘उनके पास कप्तान चुनने के लिए काफी सारे नाम मौजूद हैं।

मुझे लगता है कि इस समय भारतीय टीम के लिए जो सबसे अच्छी बात हो रही है वो हैं मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को आना। यह युवा प्लेयर इंटरनेशनल लेवल पर लगातार दमदार खेल दिखा रहे हैं।

तो अगर आप रोहित को कप्तानी देंगे, जो इनके साथ कुछ समय रह चुके हैं और कई बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं। तो यह एक शानदार कॉल होगी क्योंकि वह युवा खिलाड़ियों को काबिल बनाना जानते हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker