विधायक अपनी मर्जी से जा रहे दिल्ली: भूपेश बघेल

कांग्रेस पार्टी ने हाल में पंजाब में बड़ा सियासी बदलाव किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का पहला दलित मुख्यमंत्री बनाया गया।

पंजाब के इस परिवर्तन के बाद छत्तीसगढ़ को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। इसका प्रमुख कारण है कि हाल के दिनों में सीएम भूपेश बघेल और उन्हीं की कैबिनेट में मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच सियासी गतिरोध कायम है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई विधायक इन दिनों दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। आज राजधानी रायपुर में जब बघेल से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विधायक दिल्ली अपनी मर्जी से जा रहे हैं।

वे स्वतंत्र हैं। राज्य में कोई सियासी हलचल नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इससे पहले कहा है कि छत्तीसगढ़ में पंजाब जैसे हालात नहीं हैं।

उन्होंने यहां तक कहा कि यहां पर कोई ‘अमरिंदर’ नहीं बनेगा। वे इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वत हैं कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में पंजाब जैसे हालात पैदा नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि यहां पर खुद के लिए लिए गए किसी फैसले की जनता के बीच चर्चा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यहां के सभी मामले हाईकमान के आदेश के अनुसार तय होते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker