चल रहा था फेक इंटरनेशनल कॉल सेंटर; सात गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले में बैठकर अमेरिका के लोगों से ठगी की जा रही थी। चौंकिए मत, यह पूरी तरह से सही है। अलवर जिले के भिवाड़ी क्षेत्र में पुलिस ने एक इंटरनेशनल फेक कॉल सेंटर का खुलासा किया है। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गयार है।

पुलिस के अनुसार गुरुवार देर रात क्षेत्र के हरचंदपुर इलाके की एक होटल से अंतरार्ष्ट्रीय फर्जी कॉल सेन्टर का भंडाफोड़ हुआ। यह गिरोह अमेरिका के लोगों से ठगी करता था। पुलिस ने कॉल सेंटर संचालन के बारे में वहां लाइसेंस की जानकारी मांगी।

लाइसेंस नहीं दिखा पाने के बाद मौके से सात लैपटॉप नौ मोबाइल फोन और करीब 85000 रुपए बरामद किए। पुलिस ने इस मामले में जम्मू निवासी प्रशांत पवार, उत्तर प्रदेश सहारनपुर निवासी विशाल, खेतड़ी निवासी भवानी सिंह, गुड़गांव निवासी मार्क मार्टिन, फरीदाबाद निवासी राहुल ,देहरादून निवासी राहुल दत्ता एवं युवती आरजू शर्मा को अरेस्ट किया है। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी एप्पल सपोर्ट में एप्पल कस्टमर केयर के नाम से लैपटॉप के जरिए अमेरिकी नागरिकों को विभिन्न सॉफ्टवेयर के माध्यम से डराते थे। इन लोगों ने नेट पर एप्पल कस्टमर केयर से मिलते-जुलते नामों की साइट बनाई हुई थी।

यह अमरीकी कंपनियों के विज्ञापनों पर दिखाई देती थी। पुलिस ने बताया कि कंपनी का फ्रिज कस्टमर केयर अधिकारी बनकर सिस्टम की खराबी को दूर करने एवं डिवाइस को ठीक करने के नाम पर ही ये 200 डॉलर तक वसूलते थे। इसके बाद क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए या गिफ्ट कार्ड के जरिए भुगतान लेते थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker