बाबर आजम ने टी-20 में ठोका छठा शतक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गुरुवार को टी-20 में देश की तरफ से किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा टी-20 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया।

उन्होंने रावलपिंडी में नेशनल टी-20 कप में सेंट्रल पंजाब की तरफ से खेलते हुए नॉर्थन के खिलाफ अपना छठा टी-20 शतक लगाया। अहमद शहजाद और कामरान अकमल ने 5-5 टी-20 शतक लगाए हैं।

बाबर आजम ने इसी के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। विराट ने 315 टी-20 मैचों में 5 शतक लगाए हैं।  बाबर ने 194 मैचों में 6 शतक लगाए हैं।

इसी के साथ बाबर आजम टी-20 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा और शेन वाटसन के साथ शामिल हो गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान ने 63 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 105 रन बनाए।

हालांकि उनकी टीम हार गई। बतौर एशियाई बल्लेबाज टी-20 में सबसे अधिक सेंचुरी लगाने के मामले में वो संयुक्त रूप से रोहित शर्मा के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले शतक मारने से बाबर आजम खुश होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को दुबई में होगी। दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत इस मुकाबले से करेंगे।

भारत और पाकिस्तान इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भिड़े थे। इसमें भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। वर्ल्ड कप की बात करें तो पाकिस्तानी टीम भारत को आज तक नहीं हरा पाई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker