गौतम अडानी ने हर दिन की 1002 करोड़ रुपए की कमाई

भले ही मुकेश अंबानी देश के सबसे रईस अरबपति हों लेकिन एक दिन की कमाई के मामले में वह गौतम अडानी से काफी पीछे हैं। गौतम अडानी ने एक दिन में 1002 करोड़ रुपए की कमाई की है।

वहीं, मुकेश अंबानी सिर्फ 163 करोड़ रुपए ही कमा सके हैं। IIFL Wealth Hurun India रिच लिस्ट 2021 की ताजा रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगातार 10वें साल देश के सबसे अमीर अरबपति बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की कुल दौलत 7 लाख 18 हजार करोड़ की है।

 वहीं, गौतम अडानी एंड फैमिली 5 लाख 6 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर है। पिछले साल अडानी एंड फैमिली चौथे स्थान पर थी।

1 लाख करोड़ की कंपनियां: हुरुन इंडिया के एमडी और चीफ रिसर्चर अनस रहमान जुनैद ने कहा, “गौतम अडानी एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने एक नहीं, बल्कि पांच 1 लाख करोड़ रुपए की कंपनियां बनाई हैं।”

आपको बता दें कि अडानी समूह की छह कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। हालांकि, समूह की अडानी पावर एकमात्र ऐसी कंपनी है, जो अब भी 1 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल को टच नहीं कर सकी है।

 मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के बाद एचसीएल के शिव नादर ने तीसरी रैंक बरकरार रखी है। नादर की संपत्ति में 67 फीसदी की वृद्धि हुई और उनका नेटवर्थ 2,36,600 करोड़ रुपये के स्तर को छु लिया।

इसके अलावा 2.20 लाख करोड़ के साथ एसपी हिंदुजा चौथे स्थान पर और लक्ष्मी निवास मित्तल 1.75 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker